Home » लोकांगन का होगा संधारण, महापौर देवेन्द्र यादव ने किया भूमिपूजन,

लोकांगन का होगा संधारण, महापौर देवेन्द्र यादव ने किया भूमिपूजन,

by admin

वैशालीनगर, हाउसिंग बोर्ड व खुर्सीपार में 57 लाख की लागत से किए जाएंगे विकास कार्य

RO 12737/ 72

भिलाईनगर/ नगर पालिक निगम भिलाई के वैशालीनगर, हाउसिंग बोर्ड व खुर्सीपार क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर पर विकास कार्य किए जाएंगे जिसका भूमिपूजन किया गया। वार्ड की गलियों में पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त करने नाली निर्माण के साथ ही सौंदर्यीकरण के लिए सड़क के दोनो ओर कलरफूल पेवर ब्लाॅक लगाए जाने के साथ वैशालीनगर के लोकांगन का संधारण भी किया जाएगा। जोन 02 व जोन 04 के वार्डों में 57 लाख रूपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन महापौर एवं भिलाईनगर विधायक देवेन्द्र यादव ने स्थानीय नागरिकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किये। मूलभूत आवश्यकतों की पूर्ति के लिए होने वाले कार्य पूरा होते ही क्षेत्र की जनता को सौगात मिल जाएगी। वार्डवासियों की मांग के अनुरूप पेवर ब्लाॅक, नाली निर्माण एवं संधारण जैसी विभिन्न मांग महापौर यादव से किए थे, उनकी मांगों को पूरा करने किए गए वादों को पूरा करते हुए आज विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन कर वादा पूरा किए। गलियों में पेवर ब्लाॅक लगने से वार्ड स्वच्छ एवं सुंदर दिखाई देगा तथा बारिश के सीजन में कीचड़ से निजात मिलेगी।

भिलाई निगम क्षेत्र के जोन 02 के वार्ड 15 वैशालीनगर, वार्ड 26 हाउसिंग बोर्ड के तीन स्थान एवं जोन 04 के वार्ड 31 दुर्गा मंदिर के 12 स्थानों पर विकास कार्य किया जाना है जिसके लिए आज महापौर एवं विधायक भिलाईनगर देवेन्द्र यादव ने वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति में वार्ड के वरिष्ठ नागरिकों के हाथों नारियल तोड़वाकर विधिवत भूमिपूजन कर नागरिकों को विकास कार्य की सौगात दिए। इस दौरान निगम प्रशासन द्वारा जनहित के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए यादव ने कहा कि स्वच्छता, स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल सहित सभी क्षेत्रों को लेकर निगम के सभी वार्डों में कार्य किए जा रहे है। यादव ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को बताते हुए कहा कि निगम क्षेत्र वार्डों में सुगम आवागमन के लिए सड़कों का सीमेंटीकरण, जल निकासी के लिए नालियों का निर्माण व निकासी के तालाब की व्यवस्था, बच्चों के खेलकूद के लिए गार्डन एवं खेल मैदान बनाए जा रहे है। अधिक से अधिक क्षेत्रों में स्वच्छता व सुंदरता के लिए सड़क किनारे रंगीन पेवर ब्लाॅक लगाए जा रहे है ताकि बारिश के सीजन में कीचड़ से निजात मिले और घर आंगन के समक्ष साफ सुथरा वातावरण बना रहे। आप लोगों की मांग अनुरूप लगातार विकास कार्य किए जा रहे है। जलप्रदाय व्यवस्था को बेहतर बनाने ही निगम क्षेत्र में 12 नई पानी टंकियों का निर्माण किया गया जिससे निगम क्षेत्र में अब गर्मी में पानी की समस्या से निजात मिलेगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन, अंताव्यावसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष सुश्री नीता लोधी, तुलसी साहू, डी. कामराजू, तुलसी पटेल, आर.के. सिंह, प्रभाकर जनबंधु, मोहनलाल गुप्ता, सहित वार्ड के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।

वैशालीनगर व खुर्सीपार में होंगे विकास कार्य –
वैशालीनगर व खुर्सीपार में विभिन्न स्थानों पर विकास कार्य के लिए भूमिपूजन किया गया। इसमें वार्ड 15 वैशालीनगर लोकांगन का संधारण एवं उन्नयन कार्य 5 लाख की लागत से, वार्ड 26 हाउसिंग बोर्ड मूलभूत सुविधा अंतर्गत 2 लाख 29 हजार की लागत से पाथवे संधारण कार्य, मिलिंद बुद्ध विहार में मंच का संधारण कार्य, वार्ड 31 दुर्गा मंदिर में 16 लाख की लागत से जल निकासी के लिए नाली निर्माण तथा आवागम को सुगम बनाने के लिए सड़कों का सीमेंटीकरण कार्य, एक लाख की लागत से बोर खनन कार्य, 27 लाख की लागत से वार्ड के विभिन्न गलियों में सड़क के किनारे पेवर ब्लाॅक लगाए जाएंगे इससे वार्ड में स्वच्छता व सुंदरता बढ़ेगी तथा एकता चैक दोनो आरे 4 लाख की लागत से पाथवे निर्माण किया जाएगा।

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More