Home » सेक्टर 02 तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया भूमिपूजन,

सेक्टर 02 तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया भूमिपूजन,

by admin

-एक करोड़ 44 लाख की लागत से विभिन्न कार्य किए जाएंगे

RO 12737/ 72

भिलाईनगर/ नगर पालिक निगम भिलाई के सेक्टर 02 स्थित तालाब का वृहद स्तर पर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। एक करोड़ 44 लाख की लागत से बनने वाले तालाब का गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य एवं भिलाईनगर विधायक एवं महापौर देवेन्द्र यादव की अध्यक्षता में वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किया गया। इस दौरान वार्ड की महिलाओं ने छत्तीसगढ़ की पारंपरिक वेशभूषा में गृहमंत्री का तिलक लगाकर स्वागत कर सुवा नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी गई। तालाब को आकर्षक बनाने के लिए लैडस्केपिंग, ओपन जिम, खेलकूद सामग्री, रात्रि में रंगीन लाइट व भव्य प्रवेश द्वार बनने के साथ ही पेयजल की भी व्यवस्था होगी। कार्यक्रम में शत्रुहन यादव के परिवार को गृहमंत्री जी ने शाॅल व श्रीफल देकर सम्मानित किए यह परिवार विगत 2 वर्षों से तालाब की निःस्र्वास्थ भाव से तालाब परिसर की साफ सफाई करते आ रहे है।
सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि नगर पालिक निगम, भिलाई के अंतर्गत विभिन्न तालाब, खेल मैदान, उद्यान, सड़कों का सीमेंटीकरण, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था व पेवर ब्लाॅक लगाने सहित विकास के अन्य कार्य महापौर देवेन्द्र यादव के प्रयास से निरंतर जारी है। उन्होंने बताया कि भिलाई को लंबे समय से देख रहे है, लेकिन जब से देवेन्द्र यादव महापौर बने है सेक्टर एरिया का जो स्वरूप पहले था, उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए लगातार सभी सेक्टरों में विकास कार्य होने लगा है, इससे अब भिलाई की खूबसूरती बढ़ने लगी है। इसी कड़ी में आज सेक्टर 02 के तालाब में एक करोड़ 44 लाख की लागत से होने वाले सौंदर्यीकरण कार्य के लिए नागरिकों को बधाई देते हुए इस तालाब के बनने से क्षेत्र के नागरिकों को काॅफी सहूलियत होगी। साथ ही उन्होंने वार्ड के नागरिकों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील करते हुए निगम के युवा महापौर देवेन्द्र यादव के द्वारा निगम क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों की तारिफ करते हुए बधाई दी।
इस अवसर पर महापौर यादव ने कहा कि भिलाई निगम लगातार सभी क्षेत्रों में समान रूप से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी नागरिकों को दिलाने हर संभव प्रयासरत है, निगम क्षेत्र के वार्ड के नागरिकों के मांग के अनुरूप निरंतर विकास के कार्य शासन के सहयोग से किया जा रहा है। स्वच्छता के क्षेत्र में लगातार भिलाई निगम उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है जिसके लिए उन्होंने निगम क्षेत्र के सभी नागरिकों के सहयोग के लिए बधाई दी। महापौर ने कहा कि सेक्टर 02 तालाब को भी बापूनगर तालाब के जैसा सुंदर एवं आकर्षक बनाया जाएगा, जिसे देखने के लिए अन्य क्षेत्र के भी लागे आएंगे। कार्यक्रम में अंताव्यावसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष सुश्री नीता लोधी, महापौर परिषद के सदस्य लक्ष्मीपति राजू, सूर्यकान्त सिन्हा, जोहन सिन्हा, एल्डरमेन नरसिंह नाथ, जितेन्द्र साहू, आर.के. सिंह, डी.कामराजू, आदित्य सिंह, आशीष यादव, हरिश सिंह, रविशंकर सिहं, प्रभाकर जनबंधु, केशव चैबे, लालचंद वर्मा सहित बड़ी संख्या में वार्ड के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन राजेन्द्र परगनिहा ने किया।
भव्य प्रवेश द्वार, रोशनी के साथ पेयजल एवं बैठक की भी व्यवस्था होगी –
जोन 03 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 02 तालाब के सौंदर्यीकरण के तहत तालाब के चारो ओर सीमेंटीकरण कार्य , रंगीन पेवर ब्लाॅक लगाए जाएंगे ताकि क्षेत्र के नागरिक सुबह शाम वाकिंग कर सके। ग्रीनरी के लिए लैण्डस्केप किया जाएगा। भव्य प्रवेश द्वार बनाया जाएगा। बैठक व्यवस्था के लिए पचरी निर्माण के साथ ही तालाब परिसर में आने जाने वालों के लिए पेयजल की बेहतर व्यवस्था के लिए बोर खनन कराया जाएगा। मनोरंजन के तहत बच्चों के खेलने के लिए खेल सामग्री तथा ओपन जिम, रात्रि में रोशनी के साथ ही सजावटी रंगीन लाइट लगाई जाएगी। वातावरण को हरा भरा बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण के कार्य भी किए जाएंगे।

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More