Home » जब तक नरेन्द्र मोदी और भाजपा हैं, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता : अमित शाह

जब तक नरेन्द्र मोदी और भाजपा हैं, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता : अमित शाह

by Bhupendra Sahu

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को कुशीनगर पहुंचे यहां उन्होंने उदित नारायण स्नातकोत्तर महाविद्यालय पडरौना में भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दूबे के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन को अपने निशाने पर रखा।जब तक नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा हैं, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता।
तथागत भगवान बुद्ध,सिधुआ बाबा, खिरकिया माई, बुढिय़ा माई को नमन करते हुए गृहमंत्री ने दावा किया देश की जनता ने तय कर लिया है कि अगले 5 साल नरेन्द्र मोदी जी ही प्रधानमंत्री रहेंगे। 6 चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। मेरे पास 5 चरण का आंकड़ा है। 5 चरण में मोदी जी 310 सीटें पार कर चुके हैं। छठा चरण हो चुका है, सातवां होने वाला है, जिसमें आप लोगों को 400 पार कराना है। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा कि 4 जून को राहुल बाबा की पार्टी 40 भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश बाबू 4 भी पार नहीं कर पाएंगे। 4 जून को मोदी जी, भाजपा और एनडीए की विजय निश्चित है। 4 जून की दोपहर को आप देख लेना, राहुल बाबा के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि इवीएम के कारण हम हारे हैं। और हार का ठीकरा भी खडग़े साहब पर फूटेगा। घमंडिया गठबंधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये झूठ के आधार पर जीने वाले लोग हैं। इन्होंने कहा है कि हम मुस्लिम आरक्षण देंगे। अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए ये मुस्लिम आरक्षण की बात करते हैं। जिसका सीधा खामियाजा पिछड़े वर्ग को भुगतना पड़ेगा । अगर गलती से भी ये जीत गए, तो पिछड़ा, अति पिछड़ा और दलित का आरक्षण छीनकर ये मुसलमानों को देने का काम करेंगे।इन्होंने (इंडी गठबंधन) कर्नाटक और हैदराबाद में जो किया है, बंगाल में भी वही किया था, लेकिन वहां (बंगाल) हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। मुस्लिम आरक्षण संविधान के अनुरूप नहीं है। मगर आप चिंता मत कीजिए, न ये जीतने वाले हैं और न हम ऐसा होने देंगे। जब तक नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा हैं, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे। सपा और कांग्रेस 70 साल से राम जन्मभूमि के मामले को अटका कर बैठे थे।जबकि मोदी जी ने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी। मोदी जी ने सिर्फ राम मंदिर ही नहीं, बल्कि औरंगजेब द्वारा तोड़ा गया काशी विश्वनाथ का मंदिर भी बनाया और सोमनाथ का मंदिर भी सोने का बन रहा है।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, पीओके मत मांगिए।अरे राहुल बाबा आपकी पार्टी एटम बम से डरती होगी, हम भाजपा वाले नहीं डरते। आज *मैं यहां से कहकर जाता हूं कि पीओके भारत का था, है और हम इसे लेकर रहेंगे*।
श्री शाह ने कहा कि ये घमंडिया गठबंधन परिवारवादियों का गठबंधन है।उसके दलों के अध्यक्षों का लक्ष्य अपने बेटे-बेटी और भतीजों को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनाना है। इस चुनाव में एक ओर 12 लाख करोड़ के घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार करने वाले दो शहजादे राहुल बाबा और अखिलेश यादव हैं। वहीं दूसरी ओर 23 साल तक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहने के बावजूद जिनपर 25 पैसे का भी आरोप नहीं है, ऐसे हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं। *ये चुनाव रामभक्तों पर गोली चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है*। समाजवादी पार्टी की ही सरकार थी जिसने कारसेवकों पर गोलियां चलाईं थी। आप रामभक्तों पर गोली चलाने वाली समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को वोट दे सकते हो क्या? आप सब जानते हैं कि 85 हजार करोड़ का सहारा का घपला किसके समय में हुआ था। *अखिलेश बाबू, आपकी पार्टी सहारा के फंड से चलती थी, सहारा की लूट आपने चलने दी।नरेन्द्र मोदी ने तो रिफंड देने की शुरुआत की है*।
पूर्वांचल के गन्ना किसानों का नब्ज टटोलने हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर चीनी का कटोरा नाम से प्रसिद्ध था, लेकिन आपके समय में 5-6 चीनी मिलें बंद हुईं।जबकि हमारी सरकार के समय में 20 चीनी मिलों को फिर से चालू करने का काम किया गया है। 38 चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करने का काम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है। गन्ने की बुवाई का क्षेत्रफल भी 9 लाख हेक्टेयर बढ़ा है। 1995 से 2017 तक सपा-बसपा ने गन्ना किसानों को सिर्फ 23 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि 2017 से 2024 तक 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का भुगतान भाजपा की सरकार ने किया है।
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 से गरीब कल्याण की योजनाएं और सबका साथ सबका विकास के आधार पर 140 करोड़ लोगों के जीवन स्तर को सुधारने का कार्य किया है। भारतीय जनता पार्टी सरकार की योजनाओं में कहीं कोई भेदभाव नहीं है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के संकल्प के साथ विकसित भारत बनाने को मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार देश के 140 करोड़ लोगों के उत्थान व विकास के लिए काम किया है। विपक्षी जरूर वोटबैंक के लिए सरकारी योजनाओं में भेदभाव करते थे।मोदी और योगी सरकार के काम को देखते हुए जनता विपक्ष के दुष्प्रचार में आने वाली नहीं है। देश-प्रदेश के विकास के साथ ही भ्रष्टाचार को समूल नष्ट करने के लिए उसने पहले भी मोदी-योगी को चुना था और आगे भी बनाए रखेगी।
जनसभा को राज्यसभा सांसद आरपीएन सिंह, जिलाध्यक्ष दुर्गेश राय,लोकसभा प्रभारी नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, जिला प्रभारी शकुंतला चौहान,सांसद व प्रत्याशी विजय कुमार दूबे, सदर विधायक मनीष जायसवाल, हाटा विधायक मोहन वर्मा, खड्डा विधायक विवेकानंद पाण्डेय, रामकोला विधायक विनय प्रकाश गोंड, पडरौना नगर पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही,लल्लन मिश्र, अखिलेश मिश्र ने भी सम्बोधित किया। संचालन पडरौना विधानसभा प्रभारी डॉ निलेश मिश्र ने किया।
इस अवसर पर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह, अतुल सिंह, जगदीश मिश्र उर्फ बाल्टी बाबा, लोकसभा संयोजक अवधेश प्रताप सिंह, विधानसभा संयोजक मार्कण्डेय शाही, ब्लाक प्रमुख विन्ध्वासिनी श्रीवास्तव, आशुतोष सिंह बहुगुणा, पडरौना नगर मण्डल अध्यक्ष भुवनेश्वर त्रिपाठी मंच पर उपस्थित रहे।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More