Home » सपा कांग्रेस का गठबंधन बना महामारी: योगी आदित्य नाथ

सपा कांग्रेस का गठबंधन बना महामारी: योगी आदित्य नाथ

by Bhupendra Sahu

कौशाम्बी । कौशांबी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी व सांसद विनोद सोनकर के समर्थन में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मंझनपुर में चुनावी जनसभा में शामिल हुए जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन चरण के चुनाव का रुझान सामने रखकर देश के अंदर एक बार फिर मोदी सरकार का नारा देकर अपने भाषण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने 10 वर्ष में पीएम मोदी के नेतृत्व में कायाकल्प किए जाने की बात कही। उन्होंने 10 साल पहले के भारत की तस्वीर सामने रखकर कहा कि गरीबी भूख से आम आदमी मरता था। किसान आत्महत्या करते थे। युवक पलायन कर रहे थे। बेटी, व्यापारी, सुरक्षित नहीं थे।

जगह-जगह विस्फोट होते थे। देश में संकट था, लेकिन अब भारत बदल गया है। देश का सम्मान पूरा विश्व करता है। पीएम मोदी के भारत की तस्वीर सामने रखते हुए पीएम मोदी के नेतृत्व कुशलता को बताते हुए उन्होंने कहा कि अब भारत में कोई पटाखा भी फूटता है, तो पाकिस्तान सफाई देता है कि हम नहीं है। हम किसी को छेड़ते नहीं और कोई छेड़ता है तो छोड़ते नहीं। कि बात कह कर देश में विकास कार्यों का परिदृश्य मुख्यमंत्री ने जनसभा में बैठे लोगों के सामने रखा। मुख्यमंत्री ने लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के बयान पर पलट वार करते हुए कहा कि वह फ्री राशन देने की बात करते हैं। जब उनकी सरकार थी, तो गरीब भूख से मर रहे थे। सत्ता थी तो माफिया के करीब थे, उनकी जबान सिली हुई थी, लेकिन अब माफिया मुक्त यूपी हुआ है। साल 2024 के आम चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सपा कांग्रेस का गठबंधन अब वापस सत्ता में नहीं आने वाला।

इसके बाद के होने वाले चुनाव में जनता इनका नाम भूल जाएगी। यह चुनाव लडऩे के काबिल ही नहीं रहेंगे। पिछले दिनों भरवारी में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट का जिक्र कर सीएम योगी ने कहा कि सांसद विनोद सोनकर ने उन्हें फोन कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से घायलों व मृत्यु को आर्थिक सहायता मुहैया कराई। कौशांबी की ऐतिहासिकता का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की महात्मा बुद्ध, जैन तीर्थंकर महावीर, मां शीतला, गंगा जमुना का आशीर्वाद यहां की जनता को मिलने की बात कही। विपक्षी दल सपा पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि सपा का मतलब संस्कार से संबंध न होना। वह बड़ों का लिहाज नहीं करते उल्टा आचरण करते हैं। जैसे राम भक्त पर गोलियां चलवाना, देशद्रोहियों के मुकदमे वापस लेना। प्रयागराज व गाजीपुर के माफिया का जिक्र कर उन्होंने जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचने की कोशिश की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया के जरिए जाति कार्ड खेला। कहा कि माफिया से अनुसूचित जाति ही नहीं, ब्राह्मण, पिछड़ा वर्ग के लोग शिकार हुए। जिसको उन्होंने मिट्टी में मिला दिया है। उनके द्वारा कब्जा की गई भूमि को मुक्त कराकर गरीबों में बांटा गया। कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए उन्होंने रंगनाथ कमेटी का हवाला देकर पटेल, मौर्य जैसी पिछड़ी जातियों के आरक्षण आरक्षण में 6 फीसदी कटौती कर मुसलमान को आरक्षण देने की बात कही। जिसका भारतीय जनता पार्टी ने विरोध किया। कामयाब न होने पर सच्चर कमेटी बनाकर अनुसूचित जाति का अधिकार हड़पने के लिए मुस्लिम की कुछ जातियों को अनुचित का दर्जा देने की कोशिश हुई। मुख्यमंत्री ने सांसद व प्रत्याशी विनोद सोनकर का जिक्र कर उन्हें राष्ट्रीय स्तर का नेता बताया। सीएम योगी के मुताबिक, वह त्रिपुरा, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, उड़ीसा, हिमाचल में जहां भी गए। उन्हें विनोद कुमार सोनकर कार्यकर्ताओं के बीच अनुसूचित जाति का प्रतिनिधित्व करते हुए खड़े मिले। सीएम ने भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के उसे वायरल वीडियो का भी जिक्र किया। जिसमें वह जमीन की सौदेबाजी करते हुए टिप्पणी करते दिखाई पड़ रहे। सीएम ने कहा कि लोग वीडियो वायरल कर गुमराह करेंगे, लेकिन आपको किसी के बहकावे में नहीं आना है।
मुख्यमंत्री ने सपा कांग्रेस के गठबंधन पर कहा कि जब भी सपा कांग्रेस का गठबंधन हुआ है। महामारी का कारण बना है। यह देश के लिए खतरनाक है। यह पाप का गठबंधन है। सीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना शहजादे शब्द का इस्तेमाल कर कहा कि वह गरीबी हटाने की बात करते हैं, लेकिन आप इनसे होशियार रहे। यह आपकी प्रॉपर्टी का एक्स-रे करके औरंगजेब का जजिया कर लगाएंगे और आपकी प्रॉपर्टी आधा हड़प लेंगे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी कौशांबी की जनसभा में करीब 44 मिनट बोले। जिसमें उन्होंने देश के विकास का परिदृश्य एवं विपक्षी दलों पर जमकर जुबानी हमला बोला। सीएम की बातों को सुनकर दर्शक दीर्घा से जीत के नारे भी लगाते हुए सुनाई पड़े। इस दौरान प्रत्याशी विनोद सोनकर , जिलाध्यक्ष धर्मराज मौर्य , जगदीश सरोज , डा निशीथ , शीतला प्रसाद पटेल , संजय गुप्ता , चेयरमैन राजेंद्र कुमार उर्फ भोला यादव , अनिल शर्मा सहित बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।
000

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More