Home » इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर आटा के साथ डाटा फ्री: अखिलेश यादव

इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर आटा के साथ डाटा फ्री: अखिलेश यादव

by Bhupendra Sahu

कौशाम्बी। समाजवादी पार्टी की चुनावी जनसभा में सिराथू विधानसभा क्षेत्र के नियामतपुर गुरुवार की दोपहर लगभग चार बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचे जहां सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा की कौशांबी संसदीय सीट से सपा व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज रिकॉर्ड मत से जीताकर देश के इतिहास में सबसे कम उम्र का सांसद कौशांबी की जनता चुनकर भेजने वाली है। यह गौरव कौशांबी की जनता के नाम दर्ज होने वाला है। चौथे चरण के चुनाव होने के बाद बीजेपी चारों खाने चित्त हो गई है। पांचवें चरण का वोट पडऩे दीजिये बीजेपी साफ होने जा रही है। अखिलेश यादव ने आगे कहा की बीजेपी की केंद्र मे 10 साल व यूपी की 7 साल को मिलाकर 17 साल की सरकार से जनता हिसाब मांगे । झूठे वादे का गणित समझाते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की सरकार में किसान की आय को दोगुना करने की बात कही गई थी, लेकिन सरकार ने कुछ भी नहीं किया। किसानों ने आंदोलन किया तो सड़क पर दीवार बनवाई, कील लगवाई, पुलिस लगाया। लेकिन किसान ने दिल्ली में घेरा डालकर सालों साल सड़क पर धूप, गर्मी, बरसात का सामना कर तीन काले कानून को वापस कराने में सफलता हासिल की। अभी किसानों की लड़ाई खत्म नहीं हुई। एमएसपी कानून नहीं बनाया गया, जिससे यह लड़ाई अब भी जारी है।

सपा प्रमुख ने कहा कि 10 साल में सरकार की नाकामी के चलते एक लाख किसानों ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। सरकार ने 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज पूंजीपतियों का माफ किया। इसके लिए उन्होंने क्राइटेरिया बनाकर 5 लाख से अधिक की राशि वाले लोगों के कर्ज माफ किया। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, युवा को नौकरी की बात इन्होंने की, लेकिन उनकी सरकार में पेपर लीक हो गए। एक दो नहीं बल्कि 10 से ज्यादा पेपर लीक हुए। बीजेपी सरकार पर कमेंट करते हुए उन्होंने कहा कि ष्बीजेपी सरकार का लीकेज नहीं रुक रहाष्। बीजेपी वालों ने युवाओं के एक तिहाई जीवन से खेलने का काम किया है। अग्नि वीर योजना पर सवाल खड़े करते हुए सपा प्रमुख ने कहा, वह समाजवादी लोग हैं। सरकार में आए तो आधी अधूरी नौकरी (अग्नि वीर) को समाप्त करेंगे। पुलिस के जवानों की तरफ इशारा कर कहा, खाकी वाले भी सावधान हो जाएं। बीजेपी सरकार अगर आई तो उनकी नौकरी भी 3 साल वाली हो जाएगी। इसके लिए उन्होंने हवाई अड्डे, रेलवे, बैंक बेचने के मामले का हवाला दिया।

महंगाई पर कमेंट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी की सरकार से पहले पारले जी के पैकेट में 10-12 बिस्कुट हुआ करते थे, लेकिन अगर यह सत्ता में रह गए तो एक बिस्कुट का पैकेट ही लोगों के हाथ आएगा। उन्होंने साइकिल की तरफ इशारा कर कहा पूर्व में साइकिल 1000 रुपये की मिलती थी, लेकिन अब इसकी कीमत कितनी है यह सब जानते हैं। उन्होंने वैक्सीन का हवाला देकर लोगों की जान का संकट पैदा करने की बात कही। वैक्सीन कंपनी द्वारा वापस लिए जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिनके शरीर में वैक्सीन लग गई है। वहां से कैसे दवा वापस निकलेंगे। युवाओं से नौकरी की बात करते हुए उन्होंने कहा इंडिया गठबंधन सरकार में आया तो बीजेपी सरकार द्वारा रोकी गई। 20 लाख नौकरियां आरक्षण के साथ युवाओं को देंगे। सीएम योगी का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा, बगल में जनसभा करने आए लोग सब उल्टा-पुल्टा करते हैं। 46 को 56 पढ़कर नौकरी देने की बात करते हैं। पड़ोस में जनसभा करने वाले बीजेपी का तंबू उखड़ गया। साल 2022 के विधानसभा चुनाव का हवाला देकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कौशांबी की जनता का धन्यवाद किया।

कहा कि उन्हें भरोसा है कि जब विपरीत हालात में जनता ने उन्हें तीनों सीट जीता कर दी है, तो इस बार भी वह विदेश से पढ़कर आए युवा पुष्पेंद्र सरोज को जिताकर संसद में भेजेंगे। पुष्पेंद्र सरोज विदेश मे पढ़कर आपके बीच आया है। वह आपको देश दुनिया मे चल रहे विकास से जोड़ कर उन्नति के रास्ते पर ले कर आगे बढ़ेगा। बीजेपी के सांसद व प्रत्याशी विनोद सोनकर के वायरल वीडियो पर सपा मुखिया ने जमकर चुटकी ली। बीजेपी सांसद को खटारा इंजन बता कर उसे बदलने की बात कही। इसके लिए उन्होंने फतेहपुर की जनसभा की तरह नए गाने को बजवा कर अपने भाषण को खत्म किया। इस दौरान सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने जनता से समर्थन की अपील किया। इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज , जिलाध्यक्ष दया शंकर यादव , गुलशन यादव , सोनी चौधरी , प्रदीप चौधरी , शशि भूषण दिवेदी उर्फ बालम महाराज , आनंद मोहन सिंह पटेल , शाहनवाज अहमद , कैलाश केसरवानी , मो सैफ , कासिम हुसैन , मिन्हाजुल हसन , परवेज अख्तर अंसारी , भैयालाल पाल , धर्मेंद्र पाल , कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव पांडेय, तलत अजीम , वीरेंद्र कुमार उर्फ विक्की साहू , ऐनुल हसन , आशीष मौर्य , अशर्फी लाल शास्त्री , माजिद अली , आशीष पासी , दिलीप यादव , अशोक गौतम , करन सिंह यादव , चंदन सिंह सहित बड़ी संख्या में सपाई व ग्रामीण मौजूद रहे।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More