Home » ऑस्टे्रलिया ओपन में बड़ा उलटफेर, नंबर एक महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक हुईं बाहर- ऐलेना ने सीधे सेटों में हराया

ऑस्टे्रलिया ओपन में बड़ा उलटफेर, नंबर एक महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक हुईं बाहर- ऐलेना ने सीधे सेटों में हराया

by Bhupendra Sahu

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में पुरुषों के बाद महिला एकल में भी उलटफेर का दौर शुरू हो चुका है। दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। वह रविवार को महिला एकल के चौथे दौर में एलेना रयबाकिना से 4-6, 4-6 से हार गईं। रयबकिना ने महिला एकल स्पर्धा में नंबर एक खिलाड़ी को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। स्वियातेक इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता वाली महिला खिलाड़ी भी थीं। विंबलडन चैंपियन रयबानिका ने चर्टर फाइनल के लिए चलीफाई करके अपने खिताब जीतने की प्रबल दावेदारी पेश की है।

इससे पहले इस टूर्नामेंट में पुरुष एकल में शीर्ष वरीयता वाले राफेल नडाल और दूसरी वरीयता वाले कैस्पर रुड हारकर बाहर हो चुके हैं। इन दोनों के अलावा एंडी मरे और दानिल मेदवेदेव भी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।
कजाखस्तान की रयबनिका ने एक घंटे और 29 मिनट तक चले मुकाबले में शानदार खेल दिखाया और स्वियातेक को टूर्नामेंट से बाहर करने के साथ ही अपने खिताब जीतने की प्रबल दावेदारी पेश की। पिछले साल यूएस ओपन अपने नाम करने वाली कजाखस्तान की खिलाड़ी ने कहा कि यह वाकई काफी मुश्किल मैच था।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More