Home » कांग्रेस की मंशा एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण में कटौती कर अल्पसंख्यकों को देने की – योगी आदित्यनाथ

कांग्रेस की मंशा एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण में कटौती कर अल्पसंख्यकों को देने की – योगी आदित्यनाथ

by Bhupendra Sahu

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इनकी मंशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में डकैती डालने की है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपीए सरकार अपने शासनकाल में पूर्व चीफ जस्टिस एवं कांग्रेस सांसद रंगनाथ मिश्रा कमीशन सिफारिशों को लागू करना चाहती थी। बता दें कि रंगनाथ मिश्रा कमीशन के तहत ओबीसी को मिलने वाले 27 प्रतिशत आरक्षण में छह प्रतिशत अल्पसंख्यक समुदाय को देने की बात कही गई थी। मुख्यमंत्री योगी बुधवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के साथ पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह तथा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री असीम अरूण के साथ प्रदेश भाजपा मुख्यालय में मीडिया सेंटर का उद्घाटन भी किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री श्री गोविन्द नारायण शुक्ला, श्री अनूप गुप्ता, संजय राय, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी हिमांशु दुबे, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, डा. समीर सिंह, श्री मनीष शुक्ला, राकेश त्रिपाठी, संजय चौधरी, आलोक वर्मा, प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहप्रभारी एसटी के अधिकारों में भी घुसपैठ करने की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यूपीए सरकार में आई सच्चर कमेटी की रिपोर्ट है, जिसे भाजपा के भारी विरोध के कारण उन्हें वापस लेना पड़ा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणात्र में संपत्ति का सर्वे कराने की बात कर रही है। वे लोग उसके बाद संपत्ति का अपने अनुसार बंदरबांट करेंगे। यूपीए सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस बात का उल्लेख भी किया था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने देश में चार जातियों की बात की है, गरीब, किसान, युवा और महिला। इसमें किसी जाति, मत-मजहब की बात नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस को देश की कीमत पर येन केन प्रकारेण सत्ता चाहिए। वह महिलाओं पर बर्बर अत्याचार करने वाले तालिबानी प्रवृत्ति को भारत में लागू करना चाहती है। ये लोग तीन तलाक का समर्थन करते हैं। कांग्रेस देश में शरीया कानून लागू करके तालीबानी विध्वंस की समर्थक है। उनके घोषणापत्र में आधी आबादी के अपमान के इरादे साफ दिखाई देते हैं। ये देश की सुरक्षा, संप्रभुता से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जिसमें कांग्रेस की मंशा स्पष्ट उजागर होती है। इसके कारण 1947 में देश का विभाजन हुआ, देश आतंकवाद और उग्रवाद की चपेट में आया। सभी संस्थाएं भ्रष्टाचार में डूब गई थीं। देश में अविश्वास का माहौल खड़ा हो गया था। कांग्रेस फिर से देश को उधर लेकर जाना चाहती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 1970 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था। गरीबी नहीं हट पाई, क्योंकि उनके पास इसे लेकर कोई ठोस कार्यक्रम नहीं थे। उनके 19-20 सूत्रीय कार्यक्रम फाइलों में रह जाते थे। योजनाएं कमीशनखोरी की भेंट चढ़ जाते थे। चेहरा देखकर योजनाओं का लाभ देने की प्रवृत्ति जो उस समय प्रारंभ हुई थी वो यूपीए के शासनकाल में हमें और विभत्स रूप में देखने को मिला था। 65 साल तक शासन करने के बाद भी उनका पॉलिटिक्स परफॉर्मेंस के आधार पर नहीं बन पाया। इनकी योजनाएं पिक एंड चूज की थीं, चेहरे देखकर योजनाओं का लाभ देने का कार्य किया जाता था। अब एक बार फिर दादी के दिये नारे को पोते के द्वारा किस प्रकार से तोता रटंत किया जा रहा है कि हम गरीबी हटाएंगे। ये कैसे करेंगे, इसे इनके घोषणा पत्र में देखा जा सकता है, ये खतरनाक भी है और हास्यास्पद भी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ये जनता को तय करना है, क्योंकि देश आपका है, सुरक्षा आपकी है, जीवन आपका है और वोट भी आपका है। आपका एक वोट आतंकवाद के पुराने दौर को वापस ला सकता है। वहीं भाजपा को वोट जाने का मतलब आतंकवाद को सीमापार ही निपटाना। भाजपा को मिलने वाला एक-एक वोट हर व्यक्ति की सुरक्षा, सुशासन और संप्रभुता को सुनिश्चित करता है। भारतीय जनता पार्टी भारत को विकसित भारत के रूप में स्थापित करने की संकल्पना को लेकर आगे बढ़ रही है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 10 वर्षों के कामकाज तथा माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी नेतृत्व में सात वर्षों का लेखा-जोखा लेकर जनता के बीच है। भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व नेता, सरकार के मंत्री लगातार मोदी सरकार व योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच पहुंच रहे है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी तथा मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के प्रति जनता का अटूट विश्वास है। भाजपा सरकारों के कामकाज को लेकर लोगों में विश्वास भी है और उत्साह भी है।
कहा कि विपक्षी दलों के लोग देश व प्रदेश में नकारात्मक वातावरण पैदा करके जनता को गुमराह करने का काम कर रहे है। विपक्षी दलों की जनता के बीच में कहीं उपस्थिति दिख नहीं रही है। विपक्ष अपनी निश्चित हार से आश्वस्त होकर जनता के बीच जाना ही नहीं चाहता। विपक्ष ने अपनी हार के बहाने तलाशना शुरू कर दिया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार विभिन्न अभियानों, कार्यक्रमों, रैलियों, सभाओं तथा जनसम्पर्क के माध्यम से लगातार जनता के बीच में है। मोदी-योगी सरकार ने जो काम किये है, उसके आधार पर भाजपा को अबकी बार 400 पार के लक्ष्य को पूर्ण करने में उत्तर प्रदेश अपना शत प्रतिशत योगदान देगा। हमारी पार्टी का जो संकल्प है हम उसे मिलकर पूरा कर रहे है। प्रदेश में जो वातावरण है उसके अनुसार परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुसार रहेगा और उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें भाजपा जीतेगी।
*******************************************************************************
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More