Home » एलन मस्क ने 500 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल करने के दावों का किया खंडन, ब्लूमबर्ग की खबर को बताया फर्जी

एलन मस्क ने 500 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल करने के दावों का किया खंडन, ब्लूमबर्ग की खबर को बताया फर्जी

by admin

नई दिल्ली । टेक अरबपति एलन मस्क ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें दावा किया गया है कि उनकी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कंपनी ‘एक्सएआईÓ ने 1 अरब डॉलर के लक्ष्य के लिए 500 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है। एक्सएआई अतिरिक्त 500 मिलियन डॉलर की फंडिंग के लिए निवेशकों के साथ बातचीत कर रहा है। हालांकि, एक्स पर न्यूज आर्टिकल साझा करने वाले यूजर के जवाब में, एलन मस्क ने रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा, यह ब्लूमबर्ग की फर्जी खबर है।
एक्सएआई 15 अरब डॉलर से 20 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर विचार कर रहा है, हालांकि आने वाले हफ्तों में शर्तें बदल सकती हैं। मस्क ने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में रिपोर्ट को खारिज कर दिया। उन्होंने एक पोस्ट के जवाब में कहा, यह बिल्कुल सटीक नहीं है। अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के साथ एक फाइलिंग के अनुसार, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने एक्सएआई के लिए अब तक 134.7 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

135 मिलियन डॉलर चार अज्ञात निवेशकों से आए, पहली बिक्री 29 नवंबर को हुई। एसईसी फाइलिंग में कहा गया है कि एक्सएआई बाहरी निवेशकों से न्यूनतम 2 मिलियन डॉलर ही स्वीकार करेगा। एक्सएआई ‘ग्रोकÓ एआई असिस्टेंट यूजर्स को एक्स प्रीमियम प्लस के हिस्से के रूप में प्रदान किया जा रहा है, जिसकी लागत वेब के माध्यम से प्रति माह 16 डॉलर है।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More