Home » वेफेयर ने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स से 1,650 नौकरियों की छंटनी की

वेफेयर ने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स से 1,650 नौकरियों की छंटनी की

by admin

सैन फ्रांसिस्को । ई-कॉमर्स कंपनी वेफेयर ने लागत कम करने के लिए ग्लोबल लेवल पर 1,650 कर्मचारियों यानी अपने कार्यबल के 13 प्रतिशत को नौकरी से निकालने की घोषणा की है।
ताजा छंटनी से कंपनी को वार्षिक लागत बचत में 280 मिलियन डॉलर से ज्यादा मिलने की उम्मीद है।
वेफेयर के सह-संस्थापक और सीईओ नीरज शाह ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा,मैं उन 1,650 टीम सदस्यों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो आज हमें छोड़कर जा रहे हैं। आप सभी मूल्यवान और प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, और आपमें से प्रत्येक ने वेफेयर और हमारे कस्टमर्स के लिए अविश्वसनीय योगदान दिया है।
महामारी के चलते वेफेयर को अपने बिजनेस में उछाल देखने को मिला क्योंकि घर में रह रहे कंज्यूमर्स ने फर्नीचर और सजावट जैसे घरेलू सामानों पर पैसा खर्च किया। शाह ने कहा,बिक्री लगभग रातों-रात 9 अरब डॉलर से बढ़कर 18 अरब डॉलर हो गई और कंपनी को अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की जरूरत पड़ी।
जैसे-जैसे वायरस का प्रभाव कम हुआ, घरेलू प्रोडक्ट्स की मांग घटने लगी। जिसके चलते, वेफेयर को अपने कार्यबल को कम करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसके कर्मचारियों का स्तर उसके द्वारा किए जा रहे व्यवसाय के अनुपात में हो।
कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित लोगों को सीवरेन्स की पेशकश करेगी और इस ट्रांजिशन के दौरान उनका सपोर्ट करेगी।
वेफेयर ने कहा,हम कर्मचारी सहायता कार्यक्रम संसाधनों और वेफेयर पूर्व छात्र नेटवर्किंग सहायता के साथ-साथ अन्य लाभों और संसाधनों तक पहुंच भी प्रदान करेंगे।
2022 में, वेफेयर ने 870 लोगों या कंपनी के वैश्विक कार्यबल के 5 प्रतिशत को निकाल दिया, क्योंकि जिस वृद्धि की उन्होंने आशा की थी वह पूरी नहीं हुई।
इस बीच, मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि गूगल ने कंपनी द्वारा घोषित नौकरी में छंटनी के लेटेस्ट राउंड में 1,000 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया है।
कंपनी ने गूगल के हार्डवेयर, सेंट्रल इंजीनियरिंग टीमों और गूगल असिस्टेंट सहित कई विभागों में कर्मचारियों की छंटनी कर दी।
00

RO 12737/ 72
Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More