Home » नवजोत सिद्धू पर सीएम भगवंत मान का बड़ा हमला, बोले-भगोड़ा सिद्धू भ्रामक बयान देने से पहले तथ्यों की जांच करे

नवजोत सिद्धू पर सीएम भगवंत मान का बड़ा हमला, बोले-भगोड़ा सिद्धू भ्रामक बयान देने से पहले तथ्यों की जांच करे

by Bhupendra Sahu

चंडीगढ़ । कुछ कट्टरपंथी ताकतों द्वारा दी जा रही जान से मारने की धमकी से निडर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह राज्य की शांति, तरक्की और खुशहाली के रखवाले हैं और ऐसीं धमकियां उनको इस नेक काम से नहीं रोक सकतीं। यहां नौजवानों को नौकरियों सम्बन्धी नियुक्ति पत्र सौंपने के मौके पर करवाए समारोह से एक तरफ़ पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह धमकियां राज्य सरकार की तरफ से पंजाब विरोधी मंसूबों को नाकाम करने के लिए अपनाई गई नीति का कुदरती नतीजा हैं। उन्होंने कहा कि यह लोग राज्य की अमन शांति को भंग करने की कोशिश कर रहे हैं परन्तु हमारी सरकार इन विघनकारी ताकतों को अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होने देगी।

RO 12737/ 72

भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरहदी राज्य होने के नाते राज्य के अंदर से और बाहर से ऐसीं चुनौतियों का सामना कर रहा है और वह बिना झुके ऐसीं धमकियों का बहादुरी से सामना करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे पंजाब विरोधी मंसूबों के मुख्य साजिशकर्ता विदेशों में पनाह ले चुके हैं परन्तु हम उनको वापस लाने और उनके गुनाहों की सजा देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ख़ौफऩाक अपराधियों को पनाह देने वाले देशों को भी विश्व शांति के बड़े हित में इन कट्टर अपराधियों को राज्य में वापस भेजना चाहिए। भगवंत सिंह मान ने कहा कि भारत सरकार को भी चाहिए कि ऐसे घृणित अपराधियों को देश वापस लाकर देश के कानून अनुसार सज़ाएं दिलाईं जाएँ।
कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने उन को ‘भगौड़ाÓ करार दिया, जो बिजली मंत्री के पद की पेशकश किए जाने पर ड्यूटी निभाने से भाग गया था।

उन्होंने कहा कि अब जब राज्य सरकार ने प्राईवेट थर्मल पावर प्लांट खरीद कर उल्टा रुझान शुरू कर दिया है तो सिद्धू बेबुनियाद और भ्रामक बयानबाज़ी कर रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कांग्रेसी नेता को याद दिलाया कि ‘थोड़ा ज्ञान ख़तरनाक हैÓ और कहा कि पूर्व संसद मैंबर को कोई भी बयान देने से पहले तथ्यों की पड़ताल करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि पंजाब आने वाले आम मतदान में सभी 13 लोग सभा सीटें हमारी झोली डाल कर अन्यों के लिए एक प्रकाश स्तंभ बन कर उभरेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों की भलाई के लिए शानदार काम किये हैं, इसलिए जनता एक बार फिर हमारे साथ खड़ी होगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि 13- 0 के साथ जनादेश हासिल करके राज्य में इतिहास रचा जायेगा। उन्होंने कहा कि 13 सीटों पर राज्य सरकार की जन हितैषी नीतियों के हक में जनादेश आऐगा और विरोधी पक्ष के पंजाब विरोधी स्टैंड को लोग बुरी तरह नकार देंगे।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More