Home » आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज टी20 टीम में हुई वापसी

आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज टी20 टीम में हुई वापसी

by Bhupendra Sahu

ब्रिजटाउन अनुभवी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इंग्लैंड के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली आगामी श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टी20 टीम में वापसी की है। यूएई में 2021 पुरुष टी20 विश्व कप के बाद पहली बार आंद्र रसेल सबसे छोटे प्रारूप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में वापस आए हैं।
35 वर्षीय ने हाल ही में अबू धाबी टी10 लीग में डेक्कन ग्लेडियेटर्स के लिए खेला, जहां उनकी टीम शनिवार को प्रतियोगिता के फाइनल में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स से हार गई।

RO 12737/ 72

अब वह मंगलवार को ब्रिजटाउन में पहले टी20 मैच से पहले वेस्टइंडीज टीम से जुड़ेंगे और 21 दिसंबर तक रहेंगे। रसेल 2012 और 2016 टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के सदस्य रहे हैं और उन्होंने 67 टी20 मैच खेले हैं।
ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्ड को वनडे टीम में शामिल किए जाने के बाद पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया है। जबकि एक अन्य ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड भी 2020 के बाद पहली बार सबसे छोटे प्रारूप में वापसी करने को तैयार हैं।
बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती की भी वापसी हुई है। साथ ही निकोलस पूरन और जेसन होल्डर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।
वनडे कप्तान शाई होप टी20 में कप्तान रोवमैन पॉवेल के उप-कप्तान हैं। जबकि जॉनसन चार्ल्स, ओबेड मैककॉय, ओडियन स्मिथ और ओशेन थॉमस को इस साल अगस्त में भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।
यह 2023 में वेस्टइंडीज के लिए अंतिम घरेलू टी20 श्रृंखला होगी, क्योंकि वे जून 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए दो मेजबान टीमों में से एक बनने की तैयारी कर रहे हैं।
सीडब्ल्यूआई पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, हमने एक ऐसी टीम चुनी है जो हमें लगता है कि हमें उस टूर्नामेंट में सफलता का सबसे अच्छा मौका देगी। हम प्रतियोगिता से पहले आकलन करना जारी रखेंगे।
वेस्टइंडीज टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड और रोमारियो शेफर्ड
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More