Home » ये हैक्स अपनाएं, सोफा और बेड बिना हटाए कोने-कोने करें साफ

ये हैक्स अपनाएं, सोफा और बेड बिना हटाए कोने-कोने करें साफ

by Bhupendra Sahu

इन आसान हैक्स को अपनाकर आप बिना किसी परेशानी के अपने घर कोने-कोने तक साफ रख सकती हैं. इन टिप्स को फॉलो करके आपकी सफाई का काम भी आसान हो जाएगा और समय भी बचेगा.
सुबह उठते ही घर की सफाई करना महिलाओं का सबसे जरूरी काम होता है. घर साफ-सुथरा हो, तो मन भी खुश रहता है. लेकिन सफाई करते समय सबसे मुश्किल काम होता है सोफा और बेड के नीचे और कोनों की सफाई करना. आमतौर पर हम सोफा और बेड को हटाए बिना उसके नीचे की सफाई नहीं कर पाते, जिससे धूल और गंदगी जमा हो जाती है. इसके लिए अक्सर मदद की जरूरत पड़ती है. लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हम आपको कुछ आसान हैक्स बताएंगे जिनसे आप बिना सोफा और बेड को हटाए ही कोनों की सफाई कर सकेंगी.
सबसे पहले, आपको एक लंबी डंडी और एक बड़ा सूखा कपड़ा चाहिए. डंडी के आगे वाले हिस्से पर बड़ा कपड़ा बांध लें. फिर, इस डंडी को सोफे और बेड के नीचे ले जाकर सफाई करें. सूखा कपड़ा धूल-मिट्टी और जाले आसानी से बाहर निकाल देगा.
गीला कपड़ा : सूखे कपड़े से सफाई करने के बाद, उसे पानी में धो लें. अब डंडी पर गीला कपड़ा बांधें और फिर से सफाई करें. गीले कपड़े से सफाई करने पर धूल और मिट्टी अच्छे से साफ हो जाएगी.
वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल : अगर आपके पास वैक्यूम क्लीनर है, तो इसका उपयोग करें. वैक्यूम क्लीनर के नोजल को लंबा करके सोफे और बेड के नीचे सफाई करें. इससे धूल और गंदगी आसानी से साफ हो जाएगी.
ब्रश अटैचमेंट : वैक्यूम क्लीनर के साथ आने वाले ब्रश अटैचमेंट का इस्तेमाल करें. यह ब्रश कोनों और छोटे-छोटे जगहों तक पहुंचकर सफाई में मदद करता है.
माइक्रोफाइबर डस्टर : माइक्रोफाइबर डस्टर का उपयोग करें. यह डस्टर धूल को अच्छे से पकड़ता है और कोनों की सफाई में मदद करता है. इसे डंडी पर बांधकर कोनों और नीचे की सफाई करें.
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More