Home » साल 2020 मेरे लिए भी बहुत मुश्किल था, क्योंकि मेरे अकाउंट में सिर्फ 257 रुपये थे: मेधा शंकर

साल 2020 मेरे लिए भी बहुत मुश्किल था, क्योंकि मेरे अकाउंट में सिर्फ 257 रुपये थे: मेधा शंकर

by Bhupendra Sahu

विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म 12वीं फेल थिएटर्स में जबरदस्त हिट साबित हुई है. फिल्म की कहानी दर्शकों के दिलों को जीतने में कामयाब हुई है. विक्रांत मैसी के स्ट्रगल से लेकर मेधा शंकर का सच्चा सपोर्ट देखकर फैंस काफी खुश हुए हैं. फिल्म की सक्सेस के साथ एक्ट्रेस भी रातों रात फेमस हो गईं. हर आर्टिस्ट की अपनी एक बैक स्टोरी होती है. नोएडा की रहने वाली मेधा शंकर बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष भी किया.
मेधा शंकर हाल ही में मीडिया से बातचीत के लिए सामने आईं थीं. बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि वह साल 2018 में मुंबई एक कलाकार बनने आई थीं, लेकिन इन सालों में उन्होंने बहुत उतार-चढ़ाव देखा. एक दिन तो वह टूट भी गई थीं, उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 257 रुप लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. मेधा ने कहा, 2020 दुनियाभर में कई वजहों से एक विनाशकारी साल रहा. यह साल मेरे लिए भी बहुत मुश्किल था, क्योंकि मैं पूरी तरह टूट गई थी. मेरे अकाउंट में सिर्फ 257 रुपये थे.
12वीं फेल से पहले भी मेधा कई फिल्मों में काम कर चुकीं थीं. एक्ट्रेस ने इस फिल्म के मिलने के पीछे की कहानी का भी खुलासा किया. एक्ट्रेस ने कहा, 12वीं फेल मिलने में मुझे थोड़ा समय लग गया. मैंने मुंबई में बतौर एक्टर साल 2018 में करियर की शुरुआत की थी. साल 2022 में मैंने एक कास्टिंग एजेंसी में इस फिल्म के लिए पहली बार ऑडिशन दिया था. फिर मैंने विधु विनोद चोपड़ा और पूरी टीम के साथ स्क्रीन टेस्ट किया. विधु सर, विक्रांत और टीम के साथ अपने पहले स्क्रीन टेस्ट के दौरान मुझे दृढ़ विश्वास था कि यह भूमिका मेरे लिए ही है.
27 अक्टूबर को रिलीज हुई 12वीं फेल, अनुराग पाठक के, इसी टाइटल वाले उपन्यास पर बेस्ड है. रियल लाइफ आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस ऑफिसर श्रद्धा जोशी की इस कहानी को लोगों ने नॉवेल के रूप में भी खूब प्यार दिया था. फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई है. ऑडियंस ने 12वीं फेल को साल 2023 की बेस्ट फिल्म का टैग दिया है. वहीं, आईएमडीबी पर इस मूवी को 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है. इस फिल्म की सक्सेस के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में विक्रांत मैसी का कद और ऊंचा हो गया है.
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More