Home » हिमांशु राणा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का पहला दोहरा शतक लगाया, जानिए आंकड़े

हिमांशु राणा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का पहला दोहरा शतक लगाया, जानिए आंकड़े

by Bhupendra Sahu

नईदिल्ली। रणजी ट्रॉफी 2024 में तीसरे दौर के दूसरे दिन हरियाणा क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज हिमांशु राणा ने मणिपुर क्रिकेट टीम के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया है।यह उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का पहला दोहरा शतक है। उन्होंने 270 गेंद का सामना करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया।उनकी शानदार पारी के ही कारण हरियाणा ने अपनी पहली पारी में 400 से ज्यादा रन बना लिए हैं।
हरियाणा का पहला विकेट सिर्फ 4 रन पर गिर गया था। इसके बाद हिमांशु नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए थे।उन्होंने अपनी पारी आराम से आगे बढ़ाई और 27 चौके की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया।उनके अलावा निशांत सिंधु ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 162 गेंद का सामना करते हुए 119 रन बनाए। उनके बल्ले से 18 चौके निकले।मणिपुर का कोई भी गेंदबाज हिमांशु के लिए कोई भी परेशानी नहीं खड़ा कर पाया।
हिंमाशु ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 47 मैच खेले हैं। इसकी 80 पारियों में उन्होंने 30 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं।उनके बल्ले से 2,500 से ज्यादा रन निकले हैं। उन्होंने 5 शतक और 12 अर्धशक लगाए हैं। वह 2 बार नाबाद भी रहे हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह खिलाड़ी 5 विकेट भी ले चुका है।हिंमाशु भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेल चुके हैं।
हिंमाशु ने लिस्ट-ए क्रिकेट में अब तक 49 मैच खेले हैं। इसकी 46 पारियों में उन्होंने 4 बार नाबाद रहते हुए 1,515 रन बनाए हैं।उनके बल्ले से 4 शतक और 6 अर्धशतक निकला है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 136 रन रहा है।उन्होंने अपना पहला लिस्ट-ए मुकाबला उड़ीसा क्रिकेट टीम के खिलाफ साल 2017 में खेला था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अपना पहला मैच दिल्ली क्रिकेट टीम के खिलाफ साल 2015 में खेला था।
मैच में मणिपूर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।जब हरियाणा का पहला विकेट गिरा तो उनका यह फैसला सही लगा, लेकिन इसके बाद अंकित कुमार ने 96 गेंद का सामना करते हुए 56 रन की पारी खेली और हिंमाशु के साथ पारी को संभाला।उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए।अंकित के आउट होने के बाद निशांत (119) ने पारी संभाली और मणिपूर के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया।
००

RO 12737/ 72
Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More