Home » यूट्यूब ने भी की छटनी, क्रिएटर प्रबंधन टीमों से 100 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

यूट्यूब ने भी की छटनी, क्रिएटर प्रबंधन टीमों से 100 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

by Bhupendra Sahu

सैन फ्रांसिस्को । गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूब अपने निर्माता प्रबंधन और संचालन टीमों से कम से कम 100 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। ट्यूबफिल्टर की रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूब की मुख्य व्यवसाय अधिकारी मैरी एलेन ने छंटनी की घोषणा की। रिपोर्ट में कहा गया है, यूट्यूब प्रत्येक देश में समर्पित केंद्रीय नेतृत्व के तहत अपनी सामग्री निर्माता प्रबंधन टीमों को एक साथ लाएगा।
कथित तौर पर यू ट्यूब की संगीत और सहायता टीमों को भी पुनर्गठित किया जा रहा है। एक आंतरिक स्टाफ मेमो में, कोए ने कहा कि इन परिवर्तनों का उद्देश्य यू ट्यूब के व्यवसाय को सुव्यवस्थित करना है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं। कोए ने लिखा, जैसा कि हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है, हमारा रचनाकार आधार व्यापक और विविधतापूर्ण हो रहा है, हमारे सबसे अनुभवी रचनाकारों से लेकर पहली बार यू ट्यूब पर पोस्ट करने वाले आकस्मिक रचनाकारों की एक नई पीढ़ी तक।
उन्होंने कहा, जनरल एआई उपकरण रचनात्मकता के नए रूपों को बढ़ावा देंगे और भी अधिक रचनाकारों को मंच पर लाएंगे साथ ही, संगीत, खेल और मीडिया कंपनियों के साथ साझेदारी से हमारे सदस्यता व्यवसायों को गति मिली है।
कोए ने कर्मचारियों से कहा, जैसे-जैसे व्यवसाय विकसित हो रहा है, हमें यह सुनिश्चित करने की और भी अधिक आवश्यकता है कि हम व्यवसाय को प्रभावी ढंग से चला रहे हैं और अपने सभी उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। नौकरी से निकाले जाने वालों को यूट्यूब पर अन्य भूमिकाओं के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें कंपनी के भीतर नए पदों की गारंटी दी गई है।
कोए ने कहा, आपमें से हर कोई हमारी टीम का एक मूल्यवान और सार्थक हिस्सा रहा है, और जब आप अगले कदम पर विचार करेंगे, तो हम आपका समर्थन करने के लिए यहां मौजूद रहेंगे।
00

RO 12737/ 72
Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More