Home » एक्जिट पोल के नतीजे से भी बेहतर छत्तीसगढ़ के आयेंगे कांग्रेस के पक्ष में परिणाम

एक्जिट पोल के नतीजे से भी बेहतर छत्तीसगढ़ के आयेंगे कांग्रेस के पक्ष में परिणाम

by Bhupendra Sahu

रायपुर। एक्जिट पोल के नतीजो से भी बेहतर छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आयेंगे। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य में कांग्रेस अबकी बार तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनायेगी। कांग्रेस के 75 से अधिक विधायक चुनाव जीतकर आयेंगे। भाजपा चुनावों में दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पायेगी। जनता ने कांग्रेस सरकार के 5 साल के कामों और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चेहरे को देखकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है। कांग्रेस की सरकार ने 5 सालों में राज्य की जनता का भरोसा जीता है। 2018 में 68 सीटों के साथ सरकार बनाने के बाद कांग्रेस ने 5 उपचुनाव, नगरीय निकाय, पंचायतो का चुनाव जीता। 5 सालों में कांग्रेस कभी कोई चुनाव नही हारी। इस बार भी हम रिकार्ड बरकरार रखेंगे।

RO 12737/ 72

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला नें कहा भाजपा छत्तीसगढ़ मे ईडी क़े अगुआई मे चुनाव लडी। ईडी नें आपने संवैधानिक मर्यादाओ को ताक मे रख कर कांग्रेस की राजनैतिक गतिविधियों मे बाधा पहुंचाने क़े लिए चुनाव क़े दौरान तमाम हथकंडे अपनाया मुख्यमंत्री की छवि खराब करने क़े लिए एक व्यक्ति क़े फर्जी बयान क़े आधार पर प्रेस नोट जारी कर क़े झूठे आरोप लगाया गया उसी क़े आधार पर प्रधानमंत्री से लेकर छोटे बड़े भजपा नेताओं नें ईडी की झूठी कहानी को जनता क़े सामने रखा लेकिन जनता नें भाजपा क़े षड्यंत्रो को नकार दिया।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला नें कहा कि पूरे चुनाव क़े दौरान समुची भाजपा भूपेश बघेल क़े कद क़े सामने बौनी नजर आ रही थी प्रधानमंत्री खुद 7 सभा करने आने को मजबूर हुए अमितशाह सहित एक दर्जन से अधिक केंद्रीय मंत्री आधा दर्जन मुख्यमंत्री अडानी क़े इशारे पर छत्तीसगढ़ मे डेरा डाले थे। सभी भाजपा नेता भूपेश बघेल क़े खिलाफ दुष्प्रचार मे लगे उसके बावजूद छत्तीसगढ़ कि जनता नें बता दिया कि उन सब पर छत्तीसगढिय़ा सपूत भारी साबित हुए।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सुशासन और समृद्धि के पर्याय बन चुके भूपेश बघेल सरकार अबकी बार 75 पार के साथ वापसी करेगी। छत्तीसगढ़ के विकास और सांस्कृतिक के सम्मान में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने जो काम किया है उसके आधार पर कांग्रेस का कार्यकर्ता थे। घोषणा पत्र में किए गए अपने वादों से भी ज्यादा योजनाएं धरातल पर उतारे जाने से जनता के बीच में विश्वसनीय और स्वीकार्यता बढ़ी है। छत्तीसगढ़ के 26 लाख किसान, छत्तीसगढ़ के 14 लाख वनोपज संग्राहक, छत्तीसगढ़ की 27 करोड़ बहने जो ढाई लाख से अधिक महिला स्व सहायता समूह के माध्यम से समृद्ध हुई है। गोठान, रीपा और वनोपज प्रसंस्करण से लाभ अर्जित कर रही है, उन सभी का भरोसा है कि अबकी बार 75 पार के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगी। कांग्रेस का कार्यकर्ता भूपेश सरकार के कार्यक्रमों सामाजिक न्याय के प्रावधानो से गौरांवित है। छत्तीसगढ़ की प्रथा परंपरा, तीज त्यौहार, खान-पान, बोली भाषा और स्वाभिमान की पुनस्र्थापना हुई है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के लिए बेहतर काम हुए हैं।
0

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More