Home » वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी एक लत की तरह है : रिशिना कंधारी

वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी एक लत की तरह है : रिशिना कंधारी

by Bhupendra Sahu

टीवी अभिनेत्री रिशिना कंधारी, जो वर्तमान में ना उमर की सीमा हो शो में दिखाई दे रही हैं, ने वन्यजीव फोटोग्राफी में अपनी रुचि के बारे में खुलकर बात की और मध्य प्रदेश में पेंच टाइगर रिजर्व में अपनी पहली वन्यजीव सफारी को याद किया। अभिनेत्री कहती हैं, लॉकडाउन खत्म होने के तुरंत बाद वन्यजीव फोटोग्राफी में मेरी रुचि पैदा हुई।

जब मैं 2020 में अपनी पहली वन्यजीव सफारी पर गई, तो मुझे नहीं पता था कि यह कैसा होगा। लेकिन यह बहुत सुंदर था, मैंने 5 बाघ देखे।एक्ट्रेस का कहना है कि अनुभव इतना अच्छा रहा कि वह फिर से पेंच टाइगर रिजर्व चली गईं। वह एक गाइड द्वारा सिखाए गए जानवरों को पकडऩे के कौशल के बारे में बताती हैं।

आगे अभिनेत्री ने कहा, वन्यजीव मंत्रमुग्ध कर देने वाला है और कोई भी इसकी सुंदरता में खो सकता है। एक बाघ को पकडऩे के दौरान, मेरे गाइड ने मुझे तस्वीर क्लिक करने के लिए कहा क्योंकि यह हमारे लिए इंतजार नहीं करेगा या पोज नहीं देगा। सौभाग्य से समय के साथ, मैंने एक शॉट क्लिक किया और मैं बहुत खुश थी कि तस्वीर पूरी तरह से आई।

मुझे एहसास हुआ कि आनंदमय अनुभव के लिए अपनी आंखों से वन्य जीवन का आनंद लेना बहुत जरूरी है। फिर भी मुझे तस्वीरें लेना पसंद है क्योंकि मैंने इसे पेशेवर रूप से सीखा है।वर्तमान काल्पनिक नाटक के अलावा, वह दीया और बाती हम, ये उन दिनों की बात है, तेनाली रामा, गहरियां और कई अन्य में भी देखी गई।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More