Home » चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी – राहुल गांधी

चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी – राहुल गांधी

by Bhupendra Sahu

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कुशीनगर में इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह पिन्टू के समर्थन में विशाल चुनावी जनसभा की। अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बासगांव में इंडिया गठबंधन कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी सदल प्रसाद और वाराणसी से इंडिया गठबंधन कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर प्रत्याशियों को भारी वोटों से जिताने की अपील की।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कुशीनगर में आयोजित जनसभा में कहा है कि भाजपा सरकार के खिलाफ जनता की नाराजगी सड़कों पर दिख रही है। भाजपा ने दस सालों में सभी के साथ धोखा किया है। किसी को भी नहीं छोड़ा है। हर वर्ग के साथ भेदभाव किया है। भाजपा संविधान बदलना चाहती है। यही संविधान न्याय, अधिकार, सम्मान, नौकरी दिलाता है। भेदभाव खत्म करता है। बाबा साहब का संविधान हम सबके लिए संजीवनी है। यह संविधान आगे बढऩे का अवसर देता है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की नीयत ठीक नहीं है। इस लड़ाई में एक तरफ संविधान बचाने के लिए हम इंडिया गठबंधन के लोग है वहीं दूसरी तरफ संविधान बदलने की बात करने वाले भाजपा के लोग है। इस लोकसभा चुनाव में जनता संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी हो गयी है। पहले चरण के चुनाव से ही जनता ने भाजपा के सफाये का मन बना लिया था। जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ा जनता ने भाजपा का सफाया कर दिया है। सातवें चरण में भाजपा पूरी तरह साफ हो जाएगी।कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया है। भाजपा सरकार ने किसान, नौजवान सभी को ठगने का काम किया। धोखा दिया। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया। आय दोगनी नहीं हुई लेकिन खेती का लागत मूल्य बढ़ा दिया। खेती सम्बन्धित जरूरत का हर सामान महंगा कर दिया। कीटनाशक दवा डीजल, पेट्रोल, खाद सब महंगा कर दिया। गन्ने का किसान पूरी लागत लगा रहा है, लेकिन कीमत नहीं मिली। अन्य फसलों की भी कीमत नहीं मिली। उत्तर प्रदेश में गन्ने की कीमत दूसरे प्रदेशों से कम है। इंडिया गठबंधन सरकार किसानों के कर्ज माफ करेगी, साथ ही फसलों की सही कीमत दिलाएगी। जिससे किसानों के घर खुशहाली आये।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी कहते है उन्हें परमात्मा ने भेजा है। तो क्या परमात्मा ने उन्हें सिर्फ अडानी की मदद के लिए भेजा है। किसानों, मजदूरों की मदद के लिए नहीं भेजा है। क्या नरेन्द्र मोदी के परमात्मा ने कहा कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दो, अडानी को एयरपोर्ट दे दो। ये अडानी, अम्बानी की मदद करते है। चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। गरीब महिलाओं की लिस्ट बनेगी। परिवार की महिला के खाते में हर साल एक लाख रुपये देंगे। हर महीने उनके खाते में रुपया डालेंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। तीस लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती करेंगे। श्री राहुल गांधी ने कहा कि हम देश की अर्थव्यवस्था को जम्ट स्टार्ट करने जा रहे हैं। इंडिया गठबंधन यूपी में क्लीन स्वीप करने जा रहा है।
**************************************************************************************************
0

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More