Home » मेदवेदेव के रिटायर होने से लेहेका सेमीफाइनल में

मेदवेदेव के रिटायर होने से लेहेका सेमीफाइनल में

by Bhupendra Sahu

मैड्रिड। दानिल मेदवेदेव के एक सेट (4-6) से पिछडऩे के बाद चोट के कारण नाम वापस लेने से जिरी लेहेका ने मैड्रिड ओपन में अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल में जगह बनाई। दुनिया के 31वें नंबर के चेक खिलाड़ी ने पूरे राउंड में आश्चर्यजनक प्रदर्शन करते हुए अब मास्टर्स 1000 इवेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ परिणाम और दौरे पर अपना छठा सेमीफ़ाइनल हासिल किया। दाहिने कशेरुका की समस्या के कारण मोंटे-कार्लो और बार्सिलोना से हटने के बाद लेहेका क्ले स्विंग का अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे थे। पहला सेट बिजली की गति से आगे बढ़ रहा था, पहले 15 मिनट में केवल 5 गेम पूरे हुए और रिटर्न पर केवल तीन अंक जीते। हालाँकि, सर्विस की लड़ाई जल्द ही मेडिकल टाइम-आउट से बाधित हो गई, जिसका अनुरोध मेदवेदेव ने तब किया जब वह 3-2 से आगे थे।

लॉकर रूम से लौटने के बाद, मेदवेदेव असहज दिखे और उन्होंने लेहेका को रोकने की कोशिश की, लेकिन किसी तरह गेम को 40-30 तक ले जाने में सफल रहे। हालाँकि, दर्द स्पष्ट रूप से दूर नहीं हो रहा था और उनकी अपनी सर्विस पर दो अप्रत्याशित त्रुटियों (एक फोरहैंड पर और दूसरी बैकहैंड पर) ने उनके प्रतिद्वंद्वी को दो ब्रेक प्वाइंट दिए। मैड्रिड ओपन की रिपोर्ट के अनुसार, जिरी ने अपने अवसर का लाभ उठाया। मेदवेदेव की दोहरी गलती के बाद, मैच सर्विस के साथ चला गया जब तक कि दुनिया का नंबर 4 गेम नौ में एक और चोट से बचने में असमर्थ नहीं हो गया, जिससे वह कभी उबर नहीं सका।

5-4 से आगे, लेहेका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेट को बिना किसी चुनौती के (6-4) अपने नाम कर लिया। मेदवेदेव ने तुरंत अपनी बेंच तक स्प्रिंट लगाते हुए खुद को परखा, जहां उन्होंने इस साल के मटुआ मैड्रिड ओपन में अपनी भागीदारी को समाप्त करने का फैसला किया, साथ ही सोमवार को एटीपी रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचने का मौका भी खो दिया। फ़ेलिक्स ऑगर-अलियासिमे फ़ाइनल के रास्ते में लेहेका की अगली बाधा होंगे। कनाडाई एक और खिलाड़ी है जिसने दौरे की सर्वोच्च श्रेणी में कभी भी खिताब नहीं जीता है, और वह अपने क्वार्टरफाइनल से जानिक सिनर की अनुपस्थिति के बाद मैच में आराम से उतरेंगे।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More