Home » किसानों ने कब्जाया हाईवे, बाईं लेन पर बनाई ट्रैक्टर चेन, रामपुर तिराहा पहुंचे राकेश टिकैत

किसानों ने कब्जाया हाईवे, बाईं लेन पर बनाई ट्रैक्टर चेन, रामपुर तिराहा पहुंचे राकेश टिकैत

by Bhupendra Sahu

मुजफ्फरनगर । पंजाब बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईवे पर भाकियू कार्यकर्ता और किसान ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं ट्रैक्टर श्रृंखला के मद्देनजर पुलिस अलर्ट है। हाईवे के सभी थानों की पुलिस को सुरक्षा व व्यवस्था बनाने के लिए पुलिसकर्मी जुटे हैं।

मेरठ में आज 11:30 बजे भारतीय किसान यूनियन हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए किसान कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गई। एनएच 58, मोहद्दीनपुर, सकौती, कैलाशी अस्पताल, एनएच 58 पर पडऩे वाले गांव के किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर पहुंचे और विरोध जताया। हाईवे की बाईं लेन पांच घंटे तक पूरी तरह भाकियू के कब्जे में है।

भाकियू मुजफ्फरनगर में जिले की सीमा पुरकाजी के भूराहेड़ी से खतौली के भंगेला गांव तक ट्रैक्टर श्रंखला बनाई है। हाईवे पर ट्रैक्टरों की दूर तक लाइन लगी हुई है, जिस कारण हाईवे का यातायात भी प्रभावित हो रहा है। बता दें कि ट्रैक्टर श्रंखला बनाए जाने वाले हाईवे से एक नहीं दर्जन भर गांवों के हजारों लोगों का रोजाना आना-जाना होता है। वहीं उत्तराखंड से भी हजारों छोटे बड़े वाहन गुजरते है। इन वाहनों में सवार लोगों को भी परेशानी हो सकती है।
इस समस्या को देखते हुए एसएसपी अभिषेक सिंह ने हाईवे पर पडऩे वाले थाना पुरकाजी, छपार, नई मंडी, मंसूरपुर व खतौली के थाना प्रभारियों को सुरक्षा व व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट किया है। पुलिस अधिकारी भी सुबह से ही हाईवे का भ्रमण कर रहे हैं। परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस को आवश्यक व्यवस्था बनाने के लिए कहा है।

शामली में किसानों ने ट्रैक्टरों की श्रृंखला बनाकर जताया विरोध
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने कैराना में पानीपत खटीमा, थानाभवन में दिल्ली सहारनपुर , कांधला में दिल्ली शामली हाइवे, हरड़ में किसानों ने हाइवे किनारे ट्रैक्टरों को दिल्ली की तरफ मुंह कर खड़ा कर विरोध जताया। किसानों ने एसएसपी कानून समेत विभिन्न मांगों को जल्द से जल्द पूरा कराने की मांग की। भाकियू जिलाध्यक्ष कालिंद्र मलिक ने कहा कि किसानों की मांगे पूरी नहीं की गई तो किसान दिल्ली कूच करने में भी पीछे नहीं रहेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा।
बिजनौर में कई स्थानों पर निकाला गया ट्रैक्टर मार्च
संयुक्त किसान मोर्चा के आव्हान और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय निर्देश पर सोमवार को जिले के किसानों ने जिलाध्यक्ष सत्यवीर सिंह सोनू चौधरी के नेतृव में सभी ब्लॉक पर ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। आंदोलित किसानों ने कहा कि किसानों का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा सरकार किसानों का उत्पीडऩ बंद करें और उनकी जायज मांगों को पूरा करें।
ब्लॉक मोहम्मदपुर देवमल के मंडावर बिजनौर रोड मंडावर, कोतवाली रोड पर पीली चौकी, चंदक बिजनौर रोड चंदक, ब्लॉक हल्दौर में बिजनौर नूरपुर रोड पावटी, बिजनौर हल्दौर रोड अगरी, ब्लॉक जलीलपुर में चांदपुर गजरौला रोड बागड़पुर, चांदपुर हस्तिनापुर रोड जलीलपुर, ब्लॉक नूरपुर में नूरपुर बिजनौर रोड ब्लॉक के समीप नूरपुर, ब्लॉक स्योहारा में स्योहारा नूरपुर रोड बुढऩपुर आधे स्थान पर ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। भारतीय किसान यूनियन के जिला मीडिया प्रभारी संदीप त्यागी ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया है।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More