Home » अंडर19 ट्रॉफी घर लाना बेहद खास: ह्यूज वीबजेन

अंडर19 ट्रॉफी घर लाना बेहद खास: ह्यूज वीबजेन

by Bhupendra Sahu

बेनोनी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यूज वीबजेन ने कहा कि उनकी टीम रविवार को खिताबी मुकाबले में भारत को 79 रनों से हराने के बाद 2024 अंडर-19 पुरुष विश्व कप जीतकर और ट्रॉफी घर वापस लाकर बहुत उत्साहित है।
विलोमूर पार्क में पहले बल्लेबाजी करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने हरजस सिंह (55) के शीर्ष स्कोर के साथ 253/7 का स्कोर बनाया।
इसके बाद उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच महली बियर्ड मैन (3-15) और राफ मैकमिलन (3-43) के साथ अहम भूमिका निभाते हुए भारत को 174 रन पर आउट कर दिया।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक बयान में ह्यूज वीबजेन ने कहा, हम फाइनल जीतने और विश्व कप घर लाने से बहुत खुश हैं। हम जानते थे कि कुछ टीमों के स्तर को देखते हुए यह एक कठिन टूर्नामेंट होगा, लेकिन हम अंत तक अजेय रहे। यह हमारी टीम के लिए यादगार सफर रहा।
यह बहुत अच्छा था कि टीम के सभी कोचों और सहयोगी स्टाफ सहित सभी ने जीत में योगदान दिया और हमने जो हासिल किया है, उस पर इसमें शामिल सभी लोगों को वास्तव में गर्व होगा।
यह ऑस्ट्रेलिया की चौथी अंडर19 पुरुष विश्व कप जीत थी और 2010 के बाद पहली, जब मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मिचेल मार्श, जोश हेज़लवुड, निक मैडिनसन, केन रिचर्डसन और एडम ज़म्पा न्यूजीलैंड में खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य थे।
इस जीत से आईसीसी आयोजनों में ऑस्ट्रेलियाई टीमों के शानदार सफर का सिलसिला जारी है। जिसमें मेग लैनिंग की अगुवाई वाली महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप और पैट कमिंस की कप्तानी वाली सीनियर पुरुष टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और पुरुषों की वनडे विश्व कप जीतल शामिल है।
सीए के सीईओ निक हॉकले ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के चौथे आईसीसी पुरुष अंडर 19 विश्व कप जीतने पर कप्तान ह्यूज वीबजेन, उनकी टीम, कोचों और सभी सहयोगी स्टाफ को बधाई। टूर्नामेंट में अजय रहना और 15 वर्षों में पहली बार ट्रॉफी घर लाना है। यह एक अद्भुत उपलब्धि है। अंतर्राष्ट्रीय मंच पर ऑस्ट्रेलियाई टीमों के लिए उल्लेखनीय सफलता का दौर जारी है।
००

RO 12737/ 72
Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More