Home » देश के सबसे बड़े इंफ्लूएंसर एसोसिएशन का हुआ गठन, अनुराग ठाकुर एवं हरदीप पुरी ने हर संभव सहयोग का किया वादा

देश के सबसे बड़े इंफ्लूएंसर एसोसिएशन का हुआ गठन, अनुराग ठाकुर एवं हरदीप पुरी ने हर संभव सहयोग का किया वादा

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली । केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय इंफ्लूएंसर एसोसिएशन के गठन का स्वागत किया है। नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर भारतीय इंफ्लूएंसर एसोसिएशन (बीआईए) के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह एक सराहनीय प्रयास है जिससे हमें इंफ्लूएंसर के साथ होने वाली परेशानियों से निपटने में सहूलियत होगी। ठाकुर ने कहा कि आज के दौर में जबकि साइबर बुलींग, बात बात पर ट्रोल और अन्य प्रकार की घटनाएं हो रही हों, वहां ऐसे संगठन की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। ठाकुर ने भारतीय इंफ्लूएंसर एसोसिएशन के प्रभावी ढंग से काम करने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि यह संगठन राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर काम करेगा।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने बीईए के पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा कि हमसे जो भी संभव हो पाएगा हम आपकी मदद करेंगे। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करने वालों में भारतीय इंफ्लूएंसर एसोसिएशन के पेट्रन प्रदीप राय, संस्थापक पदाधिकारियों में राजश्री राय, नीलकांत बख्शी के साथ साथ अन्य सहयोगी पदाधिकारी विराज सेठ, अंकित बायानपुरिया, गौरव चौधरी, अनुनय सूद, अजितेश पांडेय और सुरेश कुमार शामिल थें। इस संगठन के पैट्रन इन चीफ भूतपूर्व मुख्य न्यायधीश एम एन वेंकटचलैया हैं।

भारतीय इंफ्लूएंसर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी से भी उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री ने इंफ्लूएंसर एसोसिएशन के गठन का स्वागत करते हुए कहा कि इंफ्लूएंसर की स्वतंत्रता बनी रहे इसके लिए संगठन को काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संगठन को ऐसे इंफ्लूएंसर को बढ़ावा देने, उनकी मदद के लिए काम करना चाहिए जो अभी इस क्षेत्र में नये हैं। उन्होंने और भी कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए और संगठन से अपील की कि वे इस पर विचार करे।

बीईए के संस्थापक सदस्यों ने संगठन के सहयोगी पदाधिकारियों के साथ केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की और बीईए बनाए जाने की आवश्यकता और उसके उद्देश्य को लेकर जानकारी दी। यह संगठन एक सेल्फ रेगुलेटरी बॉडी के रूप मैं इंफ्लूएंसर के हितों एवं उनके अधिकारों के लिए काम करेगा। साथ ही यह संगठन उभरते हुए इंफ्लूएंसर के लिए मौलिक संसाधनों और अवसरों को प्रदान करेगा। इनके लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, और मेंटरशिप जैसे प्रोग्राम के जरिए मदद करने की काशिश करेगा। फिलहाल इस संगठन के साथ 10000 से ज्यादा इंफ्लूएंसर जुड़े हुए हैं। 21 अगस्त, 2023 को विज्ञान भवन में देश का सबसे बड़ा इंफ्लूएंसर समिट हुआ था जिसमें हजारों इंफ्लूएंसर ने भाग लिया था।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More