Home » गूगल ने भारत समेत 180 से ज्यादा देशों में बार्ड एआई लांच किया

गूगल ने भारत समेत 180 से ज्यादा देशों में बार्ड एआई लांच किया

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। गूगल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित अपना चैटबॉट बार्ड एआई भारत समेत 180 से अधिक देशों में लांच कर दिया है। इससे पहले अमेरिका और ब्रिटेन में इसे लांच किया जा चुका था। बार्ड अंग्रेजी के अलावा अब जापानी और कोरियन में भी उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि यह जल्द ही 40 भाषाओं का समर्थन करने की तैयारी में है। इसके अलावा, गूगल ने कहा कि बार्ड जल्द ही अपने रिस्पॉन्स और आपके प्रॉम्प्ट दोनों में अधिक विजिबल होगा। ऐसा करने के लिए कंपनी गूगल लेंस को सीधे बार्ड से जोड़ेगी।

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, मान लें कि आप अपने कुत्तों की तस्वीर का उपयोग करके कुछ मजा लेना चाहते हैं। आप इसे अपलोड कर सकते हैं और बार्ड को इन दोनों के बारे में एक मजेदार कैप्शन लिखने के लिए प्रॉम्प्ट कर सकते हैं। गूगल लेंस का उपयोग करके बार्ड तस्वीर का विश्लेषण करेगा, कुत्तों की नस्लों का पता लगाएगा और कुछ रचनात्मक कैप्शन का मसौदा तैयार करेगा – सब कुछ सेकेंड के भीतर होगा। कंपनी ने कहा कि वह उपयोगकर्ता की कल्पना और जिज्ञासा को बढ़ावा देने के लिए नए तरीके पेश करेगी। इसके लिए वह गूगल ऐप की सेवाओं और क्षमताओं जैसे डॉक्स, ड्राइव, जीमेल, मैप्स आदि को सीधे बार्ड से जोड़ेगी।

आने वाले महीनों में गूगल एडॉब फैमिली के रचनात्मक एआई मॉडल एडॉब फायर फ्लाई को बार्ड से जोड़ेगी ताकि उपयोगकर्ता अपने रचनात्मक विचारों को आसानी से और कम समय में उच्च-गुणवत्ता वाली छवियों में बदल सकें, जिसे वे बाद में संपादित कर सकते हैं या एडॉब एक्सप्रेस में अपने डिजाइन में जोड़ सकते हैं। तकनीक की दिग्गज कंपनी बार्ड को गूगल के मददगार ऐप्स और तथा साझेदार कंपनियों जैसे कयाक, ओपनटेबल, जिप रिक्रूटर, इंस्टाकार्ट, वोल्फ्राम और खान एकेडमी से जोडऩे की दिशा में भी काम कर रही है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More