Home » आजाद भारत में हमारी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है, ईमानदारी से निभाना हमारा कर्तव्य है: सुनील सोनी

आजाद भारत में हमारी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है, ईमानदारी से निभाना हमारा कर्तव्य है: सुनील सोनी

by Bhupendra Sahu
  • केन्द्रीय संचार ब्यूरो, भारत सरकार की दो दिवसीय मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी का चंपारण में भव्य शुभारंभ

रायपुर (पीआईबी)। आजाद भारत में हमारी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है, ईमानदारी से निभाना हमारा कर्तव्य है औरयही आजादी के अमृत महोत्सव की सार्थकता भी है । यह बात रायपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद,सुनील सोनी नेआज, 29 नवम्बर, 2022 कोकेन्द्रीय संचार ब्यूरो, प्रादेशिक कार्यालय, रायपुर द्वारा महाप्रभु वल्लभाचार्य की प्रकट स्थली चंपारण में आयोजित’आजादी का अमृत महोत्सव:एक भारत श्रेष्ठ भारत विषयक दो दिवसीय मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर पर कही ।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रानी पटेल, चंपारण की सरपंच श्रीमती राधिका धु्रव, स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय रुपधर दीवान के सुपुत्र और सेवानिवृत्त शिक्षक भगवान धर दीवान तथा धनेंद्र चंद्राकर उपस्थित रहे। शुभारम्भ अवसर पर सांसद सुनील सोनी ने उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि अनेक ज्ञात अज्ञात सेनानियों के बलिदान के परिणामस्वरूप प्राप्त इस आजादी को अक्षुण्ण रखने के लिए सभी को अपनी अपनी भूमिका ईमानदारी से निभानी पड़ेगी।

RO 12737/ 72

उन्होंने कहा कि रुस यूक्रेन युद्ध के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में तेईस हजार से अधिक देशवासियों को सुरक्षित देश में लाना इस बात का प्रतीक है कि हमारा देश विकसित हो चुका है। इससे पूर्व केंद्रीय संचार ब्यूरो के कार्यालय प्रमुख शैलेष फाये ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत सदस्य,सुश्री रानी पटेल ने उपस्थित जनसमूह को विस्तार से जानकारी दी कि किस तरह भारत सरकार देशवासियों के कल्याण हेतु व्यक्ति के जन्म से लेकर अंत तक से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है।

इस मौक पर एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय परआयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में40 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावाजागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया जिसे अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।कार्यक्रम स्थल पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा पोषाहार प्रदर्शनी लगाई गई है। कल, 30 नवम्बर, 2022 को कार्यक्रम के अंतिम दिन, निबंध, भाषण और गुजराती व्यंजन प्रतियोगिताओं काआयोजनकिया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे ।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More