Home » कांग्रेस के राजभवन घेराव पर पुलिस का लाठीचार्ज, बरसाए गए आंसू गैस के गोले

कांग्रेस के राजभवन घेराव पर पुलिस का लाठीचार्ज, बरसाए गए आंसू गैस के गोले

by admin

बैरीगेट तोड़कर आगे बढ़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पहले तो जमकर लाठियां भांजी और फिर आंसू गैस के गोलों की बौछार कर दी। पुलिस की लाठी चार्ज के दौरान कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को चोटे भी आई।

भोपाल। कृषि कानून के विरोध में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राजभवन घेराव पर निकले कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की गई। शनिवार को कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस और युवा कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस का यह प्रदर्शन और राजभवन घेराव किसान आंदोलन के समर्थन में कृषि कानून वापस लेने को लेकर था।

भोपाल में जवाहर चौक से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कृषि कानून को वापस लेने के लिए राजभवन का घेराव करने निकले थे। जिन पर पुलिस ने पहले वाटर कैनन से पावी की बौझार कर तितर-बितर करने की कोशिश की लेकिन बैरीगेट तोड़कर आगे बढ़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पहले तो जमकर लाठियां भांजी और फिर आंसू गैस के गोलों की बौछार कर दी। पुलिस की लाठी चार्ज के दौरान कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को चोटे भी आई। वही कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

राजभवन की तरफ कूछ करने से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हम उन किसानों के समर्थन में खड़े है जो किसान, केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे है। वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस के लाठी चार्ज और आंसू गैस और वाटर कैनन छोड़े जाने पर आपत्ति जताते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधा।

किसानो के समर्थन में आज मध्यप्रदेश के भोपाल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हज़ारों किसान भाइयों व कांग्रेसजनो पर शिवराज सरकार के ईशारे पर किये गये बर्बर लाठीचार्ज , आंसू गैस व वाटर केनन छोड़े जाने की व गिरफ़्तारी की कड़ी निंदा करता हूँ।

 

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More