Home » सुपर-8 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी साउथ अफ्रीका

सुपर-8 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी साउथ अफ्रीका

by Bhupendra Sahu

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 21वां मैच साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया। दोनों टीमें न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की की। बता दें, साउथ अफ्रीका की टीम इस बार सुपर-8 मं पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। ये मैच काफी लो स्कोरिंग रहा, जहां साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम को जीत तक पहुंचाया।

साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन तंजीम हसन साकिब की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को छह विकेट पर 113 रन के स्कोर पर रोक दिया। अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने 44 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों से 46 रन की पारी खेली। इसके अलावा डेविड मिलर ने 29 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पांचवें विकेट के लिए उस समय 79 रन की साझेदारी की जब टीम 23 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। बांग्लादेश की ओर से तंजीम हसन साकिब ने 18 रन देकर तीन जबकि तास्किन अहमद ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मुस्ताफिजुर रहमान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन दिए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More