Home » बढ़ती महंगाई में आम आदमी को राहत, एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे

बढ़ती महंगाई में आम आदमी को राहत, एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। नया महीना अपने साथ कई बदलाव लेकर आता है। कई वित्तीय नियमों के साथ कई चीजों की कीमतों में भी बदलाव होता है। हर महीने की पहली तारीख को ऑयल मार्केटिंग कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को अपडेट करती है। तेल कंपनियों ने कामर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। इस बार सिलेंडर की कीमतों में 19 रुपये की कटौती की है। यह कटौती लगातार दूसरे महीने हुई है। हालांकि, घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।
चुनावी माहौल के बीच सिलेंडर में हुई कटौती से आम जनता को राहत मिली है। माना जा रहा है कि इस कटौती के बाद बाहर के खान-पान की कीमतों में भी नरमी आ सकती है। देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सिटीजन केयर एफडी में निवेश की डेडलाइन को बढ़ा दिया है। अब इसमें 10 मई 2024 तक निवेश किया जा सकता है। इस एफडी में सीनियर सिटीजन को अतिरिक्त ब्याज का लाभ मिलता है।
अगर आपका सेविंग अकाउंट आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक में है तो आज से इन बैंक के नियमों में बदलाव हुआ है। आईसीआईसीआई बैंक ने चेक बुक, आईएमपीएस ट्रांजेक्शन, स्टॉप पेमेंट चार्ज में संशोधन किया है। वहीं बैंक ने डेबिट कार्ड पर लगने वाले एनुअल फीस को शहरी क्षेत्र के लिए 200 रुपये और ग्रामीण इलाकों के लिए 99 रुपये कर दिया है।
वहीं, यस बैंक ने सेविंग अकाउंट में मिनिमम एवरेज बैलेंस चार्ज में बदलाव किया है। अब प्रो मैक्स सेविंग अकाउंट में मिनिमम एवरेज बैलेंस 50,000 रुपये है और अधिकतम चार्ज 1,000 रुपये है। इसी तरह प्रो प्लस अकाउंट में मिनिमम एवरेज बैलेंस 25,000 रुपये है। इस अकाउंट में मैक्सिमम चार्ज 750 रुपये है।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More