Home » अगली हेल्थ इमरजेंसी को रोकने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए

अगली हेल्थ इमरजेंसी को रोकने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए

by Bhupendra Sahu
  • -जी20 की बैठक में बोले पीएम मोदी

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नागरिकों से अगली हेल्थ इमरजेंसी को रोकने और उसके लिए तैयार रहने का आग्रह किया है। गुजरात के गांधीनगर में आयोजित जी-20 स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में एक वीडियो संदेश में, पीएम मोदी ने कहा कि आज की परस्पर जुड़ी दुनिया में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। जैसा कि हमने महामारी के दौरान देखा, दुनिया के एक हिस्से में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं अन्य सभी हिस्सों को प्रभावित कर सकती हैं।

बता दें कि भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत जी20 स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक 17-19 अगस्त तक गुजरात के गांधीनगर में हो रही है। गौरतलब है कि भारत ने 1 दिसंबर 2022 को जी20 की अध्यक्षता संभाली थी। समग्र स्वास्थ्य के महत्व को समझाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का वैश्विक उत्सव समग्र स्वास्थ्य की सार्वभौमिक इच्छा का एक प्रमाण है। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात जामनगर में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के वैश्विक पारंपरिक चिकित्सा केंद्र की स्थापना की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जी20 स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक के साथ पारंपरिक चिकित्सा पर डब्ल्यूएचओ वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन, इसकी क्षमता का दोहन करने के प्रयासों को तेज करेगा। पारंपरिक चिकित्सा के लिए वैश्विक भंडार बनाने के लिए यह हमारा संयुक्त प्रयास होना चाहिए।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More