Home » कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाने की दी थी गांरटी, जो जनता के साथ है सबसे बड़ा विश्वासघात

कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाने की दी थी गांरटी, जो जनता के साथ है सबसे बड़ा विश्वासघात

by Bhupendra Sahu
  • 0-पीएम नरेंद्र मोदी बोले

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मुख्य विपक्षी पार्टी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 50 साल पहले इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी जो गरीबों के साथ कांग्रेस द्वारा किया गया सबसे बड़ा विश्वासघात है. प्रधानमंत्री ने अजमेर के नजदीक कायड़ विश्राम स्थली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस की रणनीति रही है कि गरीबों को भरमाओं, गरीबों को तरसाओ. उन्होंने कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का नौ साल का कार्यकाल देशवासियों की सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण को समर्पित रहा है.

मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है. कायड़ विश्राम स्थली में जनसभा का आयोजन केंद्र में प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के कार्यकाल के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया. मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के नौ साल भी पूरे हो गए हैं. भाजपा सरकार के नौ साल देशवासियों की सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है. आज दुनिया के बड़े बड़े विशेषज्ञ बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है. आखिर ये बदलाव आया कैसे? इसका जवाब है. सबका साथ सबका विकास. इसका जवाब है वंचितों को वरीयता.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल पहले, इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी और ये गरीबों के साथ किया गया कांग्रेस का सबसे बड़ा विश्वासघात है. कांग्रेस की रणनीति रही है कि गरीबों को भरमाओं, गरीबों को तरसाओ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है और वह आज भी यही कर रही है. ये कांग्रेस ही है जो चार दशक तक ‘वन पेंशन वन रैंक’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत व कैलाश चौधरी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद थे. मोदी इससे पहले तीर्थ स्थल पुष्कर जाकर ब्रह्मा जी मंदिर में पूजा अर्चना की.

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More